Apple 2025 में रिलीज करेगा बेहद पतला iPhone 17

Apple ने घोषणा की है कि वह 2025 में बहुत पतला iPhone 17 लॉन्च करेगा, जो पुराने डिजाइन शैली की वापसी का संकेत देता है, जिसमें पतले उपकरणों पर जोर दिया जाता था। यह कदम हाल के मोटे उपकरणों के रुझान के बाद आया है, जिनमें बेहतर प्रदर्शन और बैटरी जीवन के लिए अधिक मोटाई होती है।

Bloomberg की रिपोर्ट के अनुसार, Apple 2025 में एक बहुत पतला iPhone 17 लॉन्च करने की योजना बना रहा है। यह Cupertino आधारित कंपनी के समग्र डिज़ाइन दर्शन में बदलाव का संकेत दे सकता है। Apple अपने पुराने डिज़ाइन शैली में लौट सकता है, जो उपकरणों को फिर से पतला बनाने पर केंद्रित है।

हाल के समय में, Apple ने अपने उपकरणों को थोड़ा मोटा बना दिया है। MacBook Pro में बड़ी बैटरी, अधिक शक्तिशाली प्रोसेसर और अतिरिक्त पोर्ट्स के लिए मोटा किया गया। Apple Watch में भी एक भारी Ultra मॉडल जोड़ा गया है, जिसमें अधिक फीचर्स और लंबी बैटरी लाइफ है। यहां तक कि iPhone भी बेहतर कैमरा और बड़ी बैटरी फिट करने के लिए थोड़ा मोटा हो गया है।

मई में, Apple ने एक नया, सुपर-पतला iPad Pro लॉन्च किया। इस टैबलेट में पुराने मॉडलों के समान बैटरी जीवन था, लेकिन इसमें एक बेहतर स्क्रीन और शक्तिशाली M4 चिप थी। इसने दिखाया कि Apple अपने उपकरणों को पतला बना सकता है बिना महत्वपूर्ण फीचर्स खोए।

रिपोर्ट के अनुसार, Apple अब iPhone 17 को 2025 के रिलीज के लिए बहुत पतला बनाने पर काम कर रहा है। Apple MacBook Pro और Apple Watch को भी पतला बनाने की योजना बना रहा है। यदि यह रिपोर्ट सही होती है, तो नया iPad Pro केवल शुरुआत है एक बहुत पतले और हल्के Apple उत्पादों की लाइन का, जो तकनीकी उद्योग में सबसे पतले होने का लक्ष्य रखती है।

iPhone 16 लाइन-अप के बारे में, Apple से उम्मीद है कि वह Pro मॉडलों पर एक बड़ा डिस्प्ले पेश करेगा। iPhone Pro Max को 6.7-इंच डिस्प्ले से 6.9-इंच डिस्प्ले में अपग्रेड किया जाएगा। दूसरी ओर, छोटे iPhone Pro मॉडल में वर्तमान iPhone 15 Pro के 6.1-इंच डिस्प्ले के बजाय 6.3-इंच डिस्प्ले हो सकता है।

इसके अतिरिक्त, हम कैमरा में अपग्रेड की उम्मीद कर सकते हैं, विशेष रूप से Pro मॉडलों पर अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा। Apple उम्मीद है कि इसे वर्तमान 12MP से 48MP तक बढ़ाया जाएगा।