वनप्लस ने भारत में लॉन्च किए AI Speak, AI Summary और AI Writer फीचर्स: जानिए कौन से फोन करेंगे सपोर्ट

वनप्लस ने अपने स्मार्टफोन्स के लिए तीन नए AI फीचर्स लॉन्च किए हैं। ये नए फीचर्स AI Speak, AI Summary और AI Writer हैं। हालाँकि, ये फीचर्स फिलहाल सीमित फोनों के लिए ही उपलब्ध हैं। इसके अलावा, वनप्लस ने उपयोगकर्ता की सुविधा के लिए AI टूलकिट को साइडबार में सीधे इंटीग्रेट कर दिया है, जिससे इन्हें आसानी से एक्सेस किया जा सकता है।

आइए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में विस्तार से।

नए AI फीचर्स: AI Speak: AI Speak के जरिए आप आर्टिकल्स को AI के माध्यम से सुन सकते हैं। इसमें आप पुरुष या महिला आवाज का चयन कर सकते हैं, रिप्ले फंक्शन का उपयोग कर सकते हैं, वाक्यों को स्विच कर सकते हैं और प्लेबैक स्पीड को समायोजित कर सकते हैं।

AI Summary: यह फीचर AI का उपयोग करके किसी भी जानकारी का सारांश बनाता है, जिससे आपको गेम्स के नवीनतम अपडेट्स से जुड़े रहने में मदद मिलती है। एक बार जब आप आर्टिकल का सारांश तैयार कर लेते हैं, तो आप इसे आसानी से कॉपी, शेयर या नोट्स में सेव कर सकते हैं। इसके अलावा, चयनित टेक्स्ट को फाइल डॉक में सेव किया जा सकता है, जो ट्रैक रखने के लिए विशेष रूप से उपयोगी है।

AI Writer: AI Writer आपके व्यक्तिगत लेखन सहायक के रूप में कार्य करता है। AI Writer सोशल मीडिया और ईमेल जैसी ऐप्स में सुझाव देता है।

समर्थित स्मार्टफोन्स: नए फीचर्स फिलहाल वनप्लस नॉर्ड 4 और वनप्लस नॉर्ड CE4 Lite 5G को सपोर्ट करते हैं।

वनप्लस नॉर्ड 4 के लिए, ये फीचर्स भारत, एशिया-प्रशांत, यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका, दक्षिण एशिया, रूस और लैटिन अमेरिका में उपलब्ध हैं। और वनप्लस नॉर्ड CE4 Lite 5G के लिए, ये फीचर्स विशेष रूप से भारत में ही उपलब्ध हैं।

नए AI फीचर्स AI टूलकिट के माध्यम से साइडबार में उपलब्ध हैं। लेकिन इन फीचर्स का उपयोग करने के लिए सबसे पहले आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि स्क्रीन रिकग्निशन सक्षम है। आप यह विकल्प सेटिंग्स > एक्सेसिबिलिटी और सुविधा में पा सकते हैं।

पहली बार जब आप इन फीचर्स का उपयोग करेंगे, तो एक प्रॉम्प्ट आपकी सहमति मांगेगा कि स्क्रीन रिकग्निशन सक्षम करें। वनप्लस के अनुसार, ये नए फीचर्स आपके कंटेंट खपत और निर्माण को सहज और प्रभावी बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।